अध्यापक शिक्षक संवर्ग अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

More articles

Saurabh Guptahttp://karekaise.in
Get information about Stock Market and Crypto currency follow us or click on our website link - https://karekaise.in/

                                                                                            — पुष्पराजगढ़( रमेश तिवारी)


आजाद अध्यापक शिक्षक संवर्ग की तहसील इकाई पुष्पराजगढ़ द्वारा तहसील प्रांगण के पास पुरानी पेंशन लागू करने एवं अन्य लंबित मांगों को लेकर 13 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हैं ।आजाद अध्यापक शिक्षक संघ मध्य प्रदेश के आवाहन पर जिला शाखा द्वारा अध्यापक शिक्षक संवर्ग की 14 सूत्री मांगों को पूरा करने की मांग की जा रही है। की जा रही मांगों में प्रमुख रूप से अध्यापक शिक्षक संवर्ग को भी अंशदाई पेंशन के स्थान पर पुराने शिक्षक संवर्ग की भांति पुरानी पेंशन लागू की जाए।

विगत वर्षों में दिवंगत अध्यापक शिक्षक संवर्ग के आश्रित परिवार के सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति दी जाए 2006 से 2009 में नियुक्त अध्यापक शिक्षक संवर्ग के द्वितीय क्रमोन्नत वेतनमान समयमान वेतनमान को 1998 और 2001 में नियुक्त अध्यापक शिक्षक संवर्ग के द्वितीय क्रमोन्नत वेतनमान समयमान वेतनमान के आदेश जारी किए जाएं। गुरुजी संवर्ग के अध्यापक शिक्षक संवर्ग को शिक्षा गारंटी शाला से शासकीय प्राथमिक शाला में उन्नयन दिनांक से वरिष्ठता का लाभ प्रदान किया जाए।

अध्यापक शिक्षक संवर्ग अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

समस्त शासकीय कर्मचारियों के प्रति वर्ष 1 अप्रैल की स्थिति में समस्त विभागों और नियुक्ति करता अधिकारियों द्वारा आपसी वरिष्ठता सूची का प्रकाशन नहीं किया गया है जिसे शीघ्र प्रकाशित करवा कर अध्यापक शिक्षक संवर्ग की उच्च माध्यमिक शिक्षक की प्राचार्य पद पर माध्यमिक शिक्षक की उच्च माध्यमिक शिक्षक की प्राचार्य के पद पर और प्राथमिक शिक्षक की माध्यमिक शिक्षक के पद पर पदोन्नत के लिए 50% रिक्त पदों पर पदोन्नत की जाए। अध्यापक शिक्षक संवर्ग को केंद्रीय कर्मचारियों के समान महंगाई भत्ता दिया जाए। अध्यापक शिक्षक संवर्ग को भी ग्रीन कार्ड की वेतन वृद्धि का लाभ दिया जाए ।

अध्यापक शिक्षक संवर्ग द्वारा की जा रही हड़ताल को विधायक पुणे राम सिंह एवं जिला पंचायत सदस्य नर्मदा सिंह का भी समर्थन मिल रहा है

Latest

CLOSE ADS
CLOSE ADS