KareKaise (करेकैसे)

0
65

Www.Karekaise.in, यह Website 2 तरह के टॉपिक पर बनायीं गयी है. पहला तो कंप्यूटर (Computer) के बारे में पूरी जानकारी शेयर करने के लिए और दूसरा कंप्यूटर साइंस (Computer Science) से  related topics के बारे में जानकारी शेयर करने के लिए बनाया गया है.

कंप्यूटर (Computer) कि जानकारी

अगर आप कंप्यूटर के क्षेत्र में नए है और कंप्यूटर के बारे में कोई जानकारी नहीं है जैसे कि- कंप्यूटर क्या होता है, कंप्यूटर कैसे काम करता है, कंप्यूटर कि पार्ट्स (hardware) से मिलकर बना होता है, कंप्यूटर में ऑपरेटिंग सिस्टम (operating system) क्या होता है, कंप्यूटर कैसे चलता है, कंप्यूटर को चालू (on) कैसे करते है और कंप्यूटर/लैपटॉप पर काम कैसे करते है से लेकर काम पूरा हो जाने पर कंप्यूटर बंद (off) कैसे करते है तक कि पूरी जानकारी शेयर कि जाएगी.

  1. कंप्यूटर कि जानकारी
  2. कंप्यूटर विज्ञान

इसके आलावा अगर आप किसी ऑफिस में काम करते है या करना चाहते है तो आपको माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस (Microsoft office) पैकेज के सॉफ्टवेर- माइक्रोसॉफ्ट वर्ड डॉक्यूमेंट, माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल, माइक्रोसॉफ्ट पॉवर पॉइंट, माइक्रोसॉफ्ट एक्सेस के बारे में पता नहीं है और माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चलाना सीखना चाहते है तो हम इन सभी टॉपिक पर भी आर्टिकल शेयर करेंगे.

karekaise-kaise-kare

कंप्यूटर विज्ञान (computer science) कि जानकारी

अगर आप कंप्यूटर science के स्टूडेंट है और अपनी परीक्षा कि तेयारी के लिए प्रश्न या टॉपिक सर्च कर रहे है ताकि मोबाइल से पढ़ कर उन्हें समझ सके और उन्हें याद कर सके तो हम कंप्यूटर साइंस के बारे में भी जानकारी शेयर करेंगे. जिसमे हम आपको कंप्यूटर साइंस के टॉपिक के साथ ही कंप्यूटर साइंस के ऑब्जेक्टिव भी बताएँगे.

कंप्यूटर साइंस के ऑब्जेक्टिव पढ़ कर परीक्षा में आने वाले वस्तुनिष्ठ प्रश्नों को आसानी से पढ़ सकते है और शोर्ट में उन्हें याद रख सकते है.

अगर आप मोबाइल, सिम, कंप्यूटर hardware और विंडोज इंस्टालेशन के बारे में जानकारी लेना चाहते है तो हमारी दूसरी वेबसाइट karekaise.com पर पढ़ सकते है.